FLASHMAHARAJGANJउत्तर प्रदेश

*द होप क्लासेज के छात्रों को मिलेंगी लगभग 35 लाख रुपए की छात्रवृत्ति*

छात्रवृत्ति

*द होप क्लासेज के छात्रों को मिलेगी लगभग 35 लाख रुपये की छात्रवृत्ति*

आशीष कुमार गौतम ब्यूरो चीफ पुलिस मुखबिर न्यूज

 

 

प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित कार्यक्रम यशस्वी योजना के तहत द होप क्लासेज के 17 छात्र एवं छात्राओं का चयन हुआ है। यह चयन राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा के आधार पर हुआ है। यह परीक्षा सितम्बर माह में आयोजित हुई थी जिसका परिणाम 25 नवम्बर को जारी किया गया। इस परीक्षा में द होप क्लासेज के 26 छात्र एवं छात्राओं में से कुल 17 छात्र एवं छात्राओं नें इस राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में सफल होकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और साथ ही अपने माता-पिता एवं इस संस्था का नाम भी रोशन किया। कक्षा 9 से बासपार के अनुराग, सोहरौना के संगम, धर्मपुर के दयानंद, मुड़िला के जय,करमही की अदिति, सेमरा राजा की निशा,अर्पिता,सन्जना और कक्षा 11 से पचरुखियाँ के करन, धर्मपुर के हिमांशु, नेहरु, विशाल व आशीष, सेमरा के प्रभुनाथ, हरपुर महंत के विनय, मुड़िला की रितिका व सपना नें सफलता हासिल की। इस योजना के तहत कक्षा 9 के छात्र एवं छात्राओं को 2 वर्ष में एक लाख पचास हजार रुपये और कक्षा 11 के छात्र एवं छात्रा ओं को 2 वर्ष में दो लाख पचास हजार रुपए की छात्रवृति सरकार द्वारा दी जायेगी।

बच्चों से बातचीत करने पर उन्होनें यह बताया कि इस सफलता का श्रेय संस्था के संस्थापक ई० राजन सर और पंकज सर एवं संस्था के सभी अध्यापकगण को जाता है क्योकि इस परीक्षा के बारे में इन्होनें केवल बताया ही नही अपितु फॉर्म भरने से लेकर पेपर दिलाने तक की सारी जिम्मेदारी को निभाया। इस परीक्षा की पूरी तैयारी नि:शुल्क कराये जिससे आज हम सभी लोग इस राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में सफल हो पाये।

यदि हमें इसके बारे में पता नहीं होता तो ना हम इस परीक्षा में भाग ले पाते और ना ही इस परीक्षा को पास कर पाते। हमारे बहुत सारे सहपाठी जो किसी और संस्था से जुड़े थे, उन्हें इस बात की जानकारी ना होने के कारण वो इसमें भाग नहीं ले पाये नहीं तो शायद वो भी सफल हुये होते।

संस्था के संस्थापक ई० राजन जायसवाल से बात करनें पर उन्होनें बताया कि गाँवों में भी किसी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है परन्तु सही मार्गदर्शन ना मिलने के कारण वो अपनी प्रतिभा को दिखा नहीं पाते।यदि उन्हें सही मार्गदर्शन मिले तो वो किसी भी परीक्षा को उत्तीर्ण कर सकते हैं। हमारी संस्था छात्रों को सही मार्गदर्शन प्रदान करती है और समय के साथ साथ उन्हें अपडेट भी करती रहती है। बच्चों नें काफी मेहनत किया जिससे हमारी भी मेहनत रंग लाई और आज एक राष्ट्रीय परीक्षा में इतने अधिक छात्र एवं छात्राओं का चयन हुआ है जो अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

कस्तूरबा गांधी गर्ल्स इंटर कॉलेज गँगराई के प्रबन्धक तक्सीम अली नें बच्चों की तारीफ करते हुये कहा कि बच्चों ने बहुत लगन और मेहनत से इस उपलब्धि को हासिल किया जो बहुत ही काबिले तारीफ है और उनके उज्जवल भविष्य के लिये शुभकामनाएँ दिये।

इस अवसर पर पंकज, अभिषेक पटेल,सुधांशु, अभिषेक तिवारी, राजेश सिंह आदि अध्यापकगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button