MAHARAJGANJUTTAR PRADESH

एसएसबी के साथ मना गणतंत्र, कार्यक्रम देख झूमे जवान , सेल्फी की रही होड़

कार्यक्रम देख झूमे जवान

एसएसबी के साथ मना गणतंत्र, कार्यक्रम देख झूमे जवान , सेल्फी की रही होड़

बृज किशोर द्विवेदी

पीएम न्यूज सर्विस महाराजगंज। जहां एक तरफ समूचे जनपद में गणतंत्र दिवस की धूम रही, वही मिठौरा स्थित निर्मला इंटर कॉलेज में कुछ अलग हटकर गणतंत्र दिवस मनाया गया । विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कॉलेज में हफ्ते भर से अपना आशियाना बनाए एसएसबी के जवानों के साथ गणतंत्र दिवस मनाने का स्कूल परिवार को सौभाग्य प्राप्त हुआ।

ध्वजारोहण एसएसबी के डीएसपी ऋषिकेश, विद्यालय के प्रबंधक फादर जोश मंजिल, प्रधानाचार्य फादर टॉमसी की मौजूदगी में किया गया । जवानों द्वारा झंडे को सलामी दी गई। मुख्य अतिथि डीएसपी ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को गणतंत्र दिवस की वास्तविकता से परिचय कराया ।

उन्होंने संविधान, गणतंत्र पर प्रश्न उत्तर के जरिए बच्चों से रूबरू हुए तथा चंद समय में गणतंत्र दिवस की विस्तृत व्याख्या किया । उन्होंने वर्तमान समय में जातिवाद, धर्मवाद रूपी विष से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने समाज में व्याप्त इन वादों से बचकर राष्ट्र वाद की भावना से देश की सेवा करने के लिए उपस्थित बच्चों को सुझाव दिया। नृत्य व गायन के जरिए बच्चों ने एसएसबी के जवानों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया । विद्यालय के अध्यापक उमेंद्र मद्धेशिया, द्वारा जोशीले भाषण के जरिए सभी को राष्ट्रवाद की भावना से झकझोर कर रख दिया। कार्यक्रम के बाद एसएसबी के जवान बच्चों के साथ मिष्ठान ग्रहण किए

उसके बाद शुरू हुआ जवानों के साथ फोटो खिंचवाने का सिलसिला। एकल व समूह में शिक्षक शिक्षिकाएं व छात्र-छात्राएं जवानों के साथ फोटो व सेल्फी लेने के लिए होड़ में लगे रहे जवानों के साथ फोटो खिंचवाना बच्चों को ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे उनमें राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत हो गई । यशस्वी जवानों के साथ स्वयं डीएसपी साहब जी छात्र छात्राओं के साथ फोटो खिंचवाने का लुफ्त ले रहे थे। विद्यालय के प्रधानाचार्य डीएसपी व जवानों के साथ अपनी उपस्थिति बनाए रखें । एसएसबी को अपने बीच पाकर स्कूल परिवार धन्य समझ रहा था।

छुट्टी होने के बावजूद सभी स्कूल परिसर में जवानों के साथ रूबरू होते रहे । इस अवसर पर विद्यालय की उप प्रधानाचार्य सिस्टर जूली,सिस्टर फिलो, विद्यालय के अध्यापक गौरव मणि पांडे, बृज किशोर द्विवेदी, सुशील कुमार गुप्त, प्रेम कुमार, जयप्रकाश मद्धेशिया रामेश्वर विश्वकर्मा ,संतोष शुक्ला ,गुरुदत्त त्रिपाठी, प्रदीप प्रजापति व शिक्षिकाएं शर्मिला यादव, जया यादव, कंचन वाला सावित्री जायसवाल, माया उपाध्याय, प्राची चौरसिया, प्रेमलता वसुधा जायसवाल, ममता रानी आदि रहे। इस अवसर पर विद्यालय के स्कूल लीडर आयुष सिंह व कैप्टन इकरार ने व्यवस्था में सहयोग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button