FLASHMAHARAJGANJUTTAR PRADESH

चंदनपुर तिराहे से अपहृत दो बच्चों के मामले में गोरखपुर में आरोपित के घर की पुलिस ने की कुर्की वारंट की मुनादी

कुर्की वारंट

चंदनपुर तिराहे से अपहृत दो बच्चों के मामले में गोरखपुर में आरोपित के घर की पुलिस ने की कुर्की वारंट की मुनादी

पीएम न्यूज सर्विस महराजगंज । कोल्हुई थानाक्षेत्र के चंदनपुर तिराहे से 17 नवम्बर को अपह्रत दो मासूम बच्चों का पता अठ्ठारह दिन बाद भी पुलिस लगाने में असफल साबित हुई है। मामले को बढ़ता देख पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता के निर्देशन में पुलिस क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त के नेतृत्व में थानाध्यक्ष कोल्हुई यशवन्त किर्णेन्द्र चौधरी व उपनिरीक्षक दिलीप कुमार के अध्यक्षता में अपहरण के मुख्य आरोपित सउद अहमद के गोरखपुर के चिलमापुर स्थित घर पर ध्वनि विस्तारक यंत्र से मुनादी कराई।और घर पर बुलडोजर चलवाकर तोड़ने की बात कही।

इस बावत न्यायालय ने 82/83 का आदेश दिया है। इस सम्बन्ध में सीओ सुनील दत्त दूबे ने बताया की 82 / 83 के तहत आरोपी के घर पुलिस ने हिदायत दिया है कि फरार आरोपी अगर खुद को पुलिस के हवाले नही करता है तो उसके सम्पत्ति को बुलडोज़र से गिरवा कर शख्त कार्यवाही की जाएगी।

मासूम बच्चों के अपहरण के अट्ठारह दिन बाद भी पुलिस कई टीमों के साथ अपहरणकर्ता के पीछे भटक रही है लेकिन अभी तक उनकी हवा भी नहीं पा सकी है। न्यायालय ने इस मामले में गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। पुलिस अधीक्षक महराजगंज ने अपहरणकर्ता की गिरफ्तारी पर पच्चीस हजार का इनाम घोषित कर दिया है। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के एक साथी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

न्यायालय से गैर जमानती वारंट भी जारी हो गया है। लेकिन अभी भी अपहरण का मुख्य अभियुक्त व अपह्रत दोनों मासूम बच्चे पुलिस की पहुँच से बहुत दूर नजर आ रहे हैं। अट्ठारह दिन से लगातार पुलिस अपनी तमाम टीमों द्वारा अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी है। लोकेशन के आधार पर पुलिस निरन्तर दविश दे रही है।तमाम संदिग्ध जगहों को खंगालने के बाद अब अपहरणकर्ता के नेपाल में होने का संदेह व्यक्त किया जा रहा है।

अपहरण के मामले में थाना कोल्हुई पर दर्ज मु0अ0सं0 199/21 धारा 363 आईपीसी में वांछित अभियुक्त शउद अहमद पुत्र मसूद अहमद निवासी चिलमापुर सहित बारह अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

अपहरणकर्ता लगातार पुलिस को छकाने में लगे हैं। उधर अपह्रत मासूम बच्चों की माँ तरन्नुम का रो रोकर बुरा हाल है। हलांकि यह माना जा रहा है कि अपहरणकर्ता बच्चों का पिता है, इसलिए बच्चे सुरक्षित होंगे। लेकिन माँ का ह्रदय अपने बच्चों को देखने के लिए व्याकुल है।

अपहरणकर्ता की गिरफ्तारी के लिए एसओजी क्राइमब्रांच , सर्विलांस, सोनौली कोतवाली, थाना सहित तमाम टीमें लगातार लगी हुई है। पुलिस के आलाधिकारियों नें स्वयं मामले की कमान सम्भाल रखी है।

पुलिस चारो तरफ अपना जाल बिछा रही है। फिर भी अपहरण के अट्ठारह दिन बाद भी पुलिस सफलता से काफी दूर दिख रही है।
इस सम्बन्ध में पुलिस क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त दूबे ने बताया कि पुलिस की तमाम टीमें व जिले के तेज तर्रार पुलिस जवान लगे हुए हैं। कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। जल्दी ही बच्चों को बरामद कर लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button