FLASHMAHARAJGANJUTTAR PRADESH

सामाधान दिवस में आये मामलों को प्राथमिकता के आधार पर करें निस्तारित: डीएम

सामाधान दिवस

सामाधान दिवस में आये मामलों को प्राथमिकता के आधार पर करें निस्तारित: डीएम

पेश मामलों के निस्तारण की निगरानी स्वयं करें वरिष्ठ अधिकारी।

पीएम न्यूज सर्विस महराजगंज । जिलाधिकारी श्री सत्येंद्र कुमार की अध्यक्षता में सदर तहसील पर संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
समाधान दिवस में कुल 70 मामले आये, जिनमे 15 को मौके पर ही निस्तारित करते हुए जिलाधिकारी महोदय ने शेष मामलों को गुण-दोष के आधार पर नियमानुसार निस्तारित करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

उन्होंने पेश मामलों को प्राथमिकता के आधार पर यथाशीघ्र निस्तारित करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि समाधान दिवस में आये मामलों के निस्तारण की निगरानी वरिष्ठ अधिकारी स्वयं करें, ताकि मामलों को समयबद्ध ढंग से निस्तारित किया जा सके। उन्होंने पूर्व में आये मामलों के संबंध में निर्देश दिया कि संबंधित अधिकारी वादियों से फ़ोन अथवा अन्य माध्यमों से व्यक्तिगत संपर्क स्थापित कर, निस्तारण की स्थिति को पता करें और इसकी आख्या प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवस में आने वाले लोगों को भटकना न पड़े, इसको हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।

समाधान दिवस में गबडुआ टोला से आई महिला श्रीमती नजमा खातून, जिनके पति की मौत रियाद में हो गयी थी, उनको ₹ 01,44,109/- की सांत्वना राशि चेक के माध्यम से प्रदान की गयी। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि परिवार को हुई क्षति को तो पूरा नहीं किया जा सकता, किंतु यह राशि प्रशासन द्वारा सहायता के रूप में दी जा रही है, ताकि परिवार की मदद हो सके।

इसको भी देखें,डीएम ने किया आश्रय गृह का आकस्मिक निरीक्षण ,व्याप्त कमियों को दुरुस्त करने का निर्देश

समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप गुप्ता, सीएमओ श्री ए०के० श्रीवास्तव, डीएफओ श्री पुष्प कुमार के, जॉइंट मजिस्ट्रेट श्री साईं तेजा सीलम, तहसील सदर श्री राजेश श्रीवास्तव समेत सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button