FLASHMAHARAJGANJUTTAR PRADESH

वाल्मीकि जी ने रामायण की रचना करके हर किसी को सद्‍मार्ग पर चलने की राह दिखाई – गुड़डू खान

बाल्मीकि जी की जयन्ती

वाल्मीकि जी ने रामायण की रचना करके हर किसी को सद्‍मार्ग पर चलने की राह दिखाई – गुड़डू खान

पीएम न्यूज सर्विस नौतनवा महाराजगंज । मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के आदर्श चरित्र को शब्दों के रूप में आकर प्रदान कर मानव सभ्यता को महाग्रन्थ रामायण का अनुपम उपहार देने वाले अद्वितीय रचनाकार, संस्कृत भाषा के मर्मज्ञ,आदि कवि महर्षि बाल्मीकि जी की जयन्ती के पावन अवसर पर आज नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने नगर स्थित प्रभु श्री राम के दूत पवन पुत्र हनुमान के मन्दिर में सुन्दर कांड का आयोजन किया।

पुरोहित प्रद्युम्न तिवारी ने जब सुन्दर कांड के एक-एक श्लोक को अपने मुखार विंदु से उद्वेलित करना शुरू किया तो पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया और पूरी तन्मयता के साथ पालिका अध्यक्ष ने शांतचित्त बैठकर सुन्दर कांड सुना तथा हवन कर मानव जाति के उत्थान व प्रगति के लिए मंगलमय कामना किया।

देखें वीडियो , अमन मणि त्रिपाठी व गुड्डू खान ने ईद मिलादुन्नबी जलूस में किया शिरकत

इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष ने बताया कि “महर्षि वाल्मीकि द्वारा रचित पावन ग्रंथ रामायण में प्रेम, त्याग, तप व यश की भावनाओं को महत्व दिया गया है।वाल्मीकि जी ने रामायण की रचना करके हर किसी को सद्‍मार्ग पर चलने की राह दिखाई।
इस सुन्दर कांड में सभासद शाहनवाज खान, भानू कुमार,प्रमोद पाठक,दुर्गा प्रसाद,श्रवण कुमार,वीरेन्द्र कुमार, जावेद अहमद,गर्व यादव,गया यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button