FLASHMAHARAJGANJUTTAR PRADESH

फरेंदा के कंजड़ बस्ती मे मनाया गया पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन

कंजड़ बस्ती मे मनाया गया पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन

फरेंदा के कंजड़ बस्ती मे मनाया गया पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन

पीएम न्यूज सर्विस महाराजगंज । भाजपा के नेतृत्व में 25सितंबर दिन शनिवार को फरेंदा के कंजड़ बस्ती के प्रांगण में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जन्मदिवस पर सादगी से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि फरेंदा नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश जायसवाल के द्वारा उनके चित्र पर माल्यार्पण कर ध्वज चिन्ह लगाया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जनसंघ के जनक पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म 25 सितंबर 1914 को मथुरा जिले के नगला चंद्रभान गांव में हुआ था। छात्र अवस्था में आरएसएस के संपर्क में आए और प्रचारक बन गए। जिसके बाद नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ मिलकर जनसंघ की स्थापना की।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सत्ता की कमान 2014 में संभालने के साथ ही दीनदयाल उपाध्याय को राष्ट्रीय व्यक्तित्व के तौर पर स्थापित करने का काम किया है। 2016 और 2017 में भी केंद्र और राज्य सरकारों ने पूरे देश में जनशताब्दी वर्ष मनाने का काम किया था।आज भाजपा के सरकार में गरीब उत्थान के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं  ।

इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रुप में रहे परमात्मा अग्रहरी, राजदेव यादव ,सर्वदा मिश्रा, अवमुक्त पांडे, प्रदीप कटियार ,महेश लोहिया ने उनके जन्मदिन पर लोगो के बीच अपनी बात रखते हुए कहा कि पंडित जी जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष थे एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चिंतक एवं संगठनकर्ता थे। जो भारत में सनातन विचारधारा का युगानुकुल रूप से प्रस्तुत किए।
इन्हीं के द्वारा एकात्म मानववाद का विचार लोगो के समक्ष प्रस्तुत किया गया था।

उन्होंने बताया कि पंडित जी राजनीति के अतरिक्त साहित्य में भी गहरी रूचि रखते थे। वे काफी सरल स्वभाव के थे और आजीवन सादगी से अपना जीवन व्यतीत किया। सही मायने में पंडित जी के बारे में कहे तो अपने कार्य एवं देश के प्रति निष्ठा रखने के कारण एक सच्चे देशभक्त थे।पण्डित जी भारतीय जनसंघ के राष्ट्रजीवन दर्शन के निर्माता माने जाते हैं। कार्यक्रम का आयोजक शिवम जायसवाल, नवीन सोनकर, अखिलेंद्र यादव ,आशीष जायसवाल ने भी कहा कि भाजपा जनता पार्टी उन्हीं के बताएं मूल मंत्र को लेकर आगे बढ़ रही है और जनकल्याण में अपना सहयोग दे रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं के अंदर भी जो जोश भरा था जो मंत्र भरे थे उन्हीं पर हम अमल करते हुए विकास की तरफ आगे बढ़ रहे हैं।

इस कार्यक्रम में राकेश कंजड़,चुन्ने, तोतीराम,नक छेदी,सुनील, अजीत आदि सैकड़ों कंजड़ बस्ती के निवासी मौजूद रहे!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button