अवैध वसूली के लिये फरेंदा क्षेत्र में एक गिरोह सक्रिय, लाइसेंस एवं जीएसटी के नाम पर धन उगाही का आरोप

0
146
अवैध वसूली के लिये फरेंदा क्षेत्र में एक गिरोह सक्रिय, लाइसेंस एवं जीएसटी के नाम पर धन उगाही का आरोप
महराजगंज-फरेन्दा मार्ग पर बहादुरगढ़ चौराहे पर दुकानदारों से वसूली करने के दौरान हुआ विवाद, वसूली करने वाले राष्ट्रीय मीडिया संघ के बताते है पदाधिकारी
वसूली के खिलाफ भडक़े दुकानदारों ने चारों लोगों को घेरा

पीएम  न्यूज सर्विस महराजगंज। फरेन्दा थाना क्षेत्र में एक गिरोह चल रहा है। जो दवा, किराना, चाय की दुकानदारों से अवैध वसूली कर मोटी कमाई कर रहा है। इस गिरोह में चार लोग शामिल है जो अपने को राष्ट्रीय मीडिया संघ से जुड़ा होना बताते है। ताकि उनके उपर किसी की नजर न पड़े और अपने वसूली कार्य को आसानी से अंजाम दे  सकें।
ऐसा ही मामला फरेन्दा-महराजगंज मार्ग पर स्थित बहादुरगढ़ चौराहे पर घटित हुआ। २५ मार्च को चार लोग बहादुर गढ़ चौराहा पर आ धमके। यह लोग चाय, किराना एवं दवा की दुकानों पर पहुंच कर लाइसेंस व जीएसटी नम्बर मांगने लगे। दुकानदारों ने पूछा कि आप लोग कौन है।

इस पर यह चारों लोग उखड़ गये और कहा कि हम लोग राष्ट्रीय मीडिया संघ के पदाधिकारी है। हम लोगों को चेक करने का अधिकार है। इस पर लोग भडक़ गये। इसके बाद यह चारों लोग एक दवा की दुकान पर पहुंच गये। वहां काफी बकझक हुई। लोगों ने इसकी सूचना खजुरिया चौराहा स्थित पत्रकार महेश उर्फ गुड्डू वर्मा को दिया। वह तत्काल मौके पर पहुंचे और वहां लोगों से घिरे लोगों को बचाकर वहां से भेजा।
बहादुरगढ़ चौराहे के लोगों ने बताया कि एक माह पहले भी यह लोग आये थे और दुकानदारों से वसूली करके चले गये। बार-बार आकर यह लोग धनउगाही करके चले जाते है। राष्ट्रीय मीडिया संघ से जुड़े होने के कारण लोग इसका विरोध नहीं कर पाते है लेकिन इस बार उक्त लोगों की धौंस लोगों को नागवार लगी और विरोध का स्वर मुखर हो गया।
इन्हीं लोगों में मुल्तलीम खान ने धमकी देना लगा कि हमारा पहुंच उपर तक है। इस पर लोग और आग बबूला हो गये।
लोगों ने बताया कि इस गिरोह में कुल चार लोग शामिल है। इनमें राष्ट्रीय मीडिया संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता निवासी डीहबाजार फरेन्दा, आशीष मिश्रा जिला उपाध्यक्ष, मुल्तलीम खान सहित  चार लोग  शामिल है। इनकी गतिविधियों से क्षेत्र के लोग तंग आ चुके है। लोगों ने बताया कि कृष्ण कुमार गुप्ता गोरखपुर में नौकरी करता है।
इसको भी देखें ,फरेन्दा पुलिस ने चोरी के स्कूटी के साथ दो को किया गिरफ्तार
इस संबंध में राष्ट्रीय मीडिया संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता से उनके मोबाइल  ९९८४५७६७१३ पर बात की गयी तो उन्होंने कहा कि मेरे संगठन के जिला सचिव मुल्तलीम खान बहादुरगढ़ दवा लेने गये थे। वहां किसी बुजुर्ग डाक्टर से नोंक झोंक हो गयी। उन्होंने मुझे फोन किया तो मैं भी वहां पहुंचा। इसी बीच महेश उर्फ गुड्डू वर्मा भी पहुंच गये। वहां मामला रफा दफा हो गया। जो वसूली का आरोप लगाया जा रहा है वह गलत व भ्रामक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.