देशभर में BSNL की WiFi इंटरनेट सर्विस, 25 रुपये में मिलेगा 2 जीबी डेटा

0
379
राजेश शुक्ला, प्रबंध संपादक

पीएम न्यूज़, नई दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल देशभर के गांवों और शहरों में वाईफाई की सुविधा मुहैया कराने जा रही है। एक लिमिट तक बीएसएनल की वाईफाई सेवा का इस्तेमाल मुफ्त में किया जा सकेगा। जिस इलाके में वाई-फाई नेटवर्क लगाया जाएगा उसे वाईफाई हॉटस्पॉट जोन कहा जाएगा। बीएसएनल वाईफाई हॉटस्पॉट की शुरुआत वाराणसी से होने रही है।
BSNL Wifi का ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल
बीएसएनल के हाई स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए आपको फोन का वाईफाई ऑन करना होगा। फिर BSNL Wifi नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा। इसके बाद 10 अंकों का मोबाइल नंबर डालना होगा और Get PIN पर टैप करना होगा। आपको SMS के जरिए 6 अंकों का पिन प्राप्त होगा जिसे दर्ज करने पर आप बीएसएनल वाईफाई का इस्तेमाल कर पाएंगे।
BSNL Wifi कूपन 10 रुपये से शुरू
टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL Wi-fi से कनेक्ट करने के बाद आप सिर्फ 30 मिनट तक ही मुफ्त में इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। ज्यादा डेटा का इस्तेमाल करने के लिए आपको कंपनी का कूपन खरीदना होगा। रूरल एरिया के लिए तीन प्रकार के कूपन उपलब्ध होंगे। इनकी कीमत 25 रुपये, 45 रुपये, और 150 रुपये होगी।
25 रुपये के बीएसएनल रूरल वाईफाई प्लान में ग्राहकों को 7 दिन की वैलिडिटी के लिए 2GB डेटा मिलेगा। वही 150 रुपये वाले प्लान में 28 दिन के लिए 28 जीबी डेटा मिलेगा। वहीं शहरी इलाकों के लिए करीब 17 प्लान उपलब्ध होंगे। इनकी शुरुआत 10 रुपये से होगी और ये 1999 रुपये तक के होंगे। 1999 रुपये के सबसे महंगे प्लान में 28 दिन के लिए 160 जीबी डेटा मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.