दनवाड़ी शवदाह गृह पहुंचा ऋषि कपूर का पार्थिव शरीर, अभिषेक-आलिया समेत 24 लोगों को अनुमति

0
612
राजेश शुक्ला, प्रबंध संपादक

पीएम न्यूज़, मुंबई। बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बुधवार को अचानक तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल भर्ती कराया गया था। पिछले दो साल से leukemia से जंग लड़ रहे ऋषि ने गुरुवार सुबह  8:45 बजे इस दुनिया का साथ छोड़ दिया। आखिरी वक्त में उनके साथ उनकी पत्नी नीतू कपूर मौजद रहीं। उनका अंतिम संस्कार शुरू हो गया है। अभिषेक बच्चन, अलिया भट्ट समते कई सितारें मौजूद हैं।
पार्थिव शरीर शवदाह गृह पहुंचा
ऋषि कपूर का पार्थिव शरीर एंबुलेंस में चंदनवाड़ी स्थित शवदाह गृह में पहुंच चुका है। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कुल 24 लोगों को मुंबई पुलिस ने इजाज़त दी है। 19 लोग परिवार के और 5 लोग करीबी शामिल होंगे। इनमें ऋषि की बहन रीमा जैन, जीजाजी मनोज जैन, पत्नी नीतू कपूर, अरमान जैन, आदर जैन, अनीषा जैन, रणधीर कपूर, राजीव कपूर, विमल पारीख, रोहित धवन, जयराम, आलिया, भट्ट, रणबीर कपूर, करीना कपूर, सैफ़ अली ख़ान और अभिषेक बच्चन शामिल हैं। अंतिम संस्कार के लिए 4 बजे का समय दिया गया है।

चंदनवाड़ी श्मशान घाट पहुंचे अभिषेक बच्चन 
ऋषि  कपूर का अंतिम संस्कार चंदनवाणी में होगा। उनके भाई रणधीर कपूर ने इस बात की जानकारी दी है कि मुंबई के मरीन लाइन स्थित  चंदनवाड़ी श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस बीच अभिषेक बच्चन श्मशान घाट पहुंच गए हैं। उनकी तस्वीरें भी सामने आई हैं।
नीतू कपूर पहुंची हॉस्पिटल
ऋषि कपूर को जब भर्ती कराया गया, तब उनकी पत्नी नीतू कपूर उनके साथ थीं। इसके बाद एक बार फिर उनकी गाड़ी को हॉस्पिटल के आस-पास स्पॉट की गई है। हालांकि, हॉस्पिटल में अलिया भट्ट, करीना कपूर और सैफ अली ख़ान जैसे करीबी लोग पहले से मौजूद हैं। ऋषि की बेटी रिद्धिमा भी दिल्ली ने निकल चुकी हैं।
हॉस्पिटल पहुंची करीना और आलिया
ऋषि कपूर के निधन के बाद के परिवार वाले धीरे-धीरे हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं। करीना कपूर अपने पति सैफ़ अली ख़ान के साथ हॉस्पिटल पहुंच गई हैं। इसके अलावा रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट हॉस्पिटल पहुंच गई है। लोगों को रणबीर कपूर का इंतज़ार है। वहीं, परिवार ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर का भी इंतज़ार कर रहा है। ख़बरों के मुताबिक, उन्हें पास मूवमेंट पास मिल गया है। वह दिल्ली से 1400 किलोमीटर के सफ़र पर निकल गई हैं।
परिवार ने कहा- हंसते हुए चल गए ऋषि कपूर
ऋषि कपूर के परिवार की ओर से उनके निधन की आधिकारिक सूचना भी दे दी गई है। ऑफ़िशियल स्टेटमेंट के मुताबिक, ऋषि कपूर ने गुरुवार को सुबह 8:45 मिनट पर इस दुनिया को अलविदा कहा। इसमें बताया गया कि ऋषि कपूर पिछले दो साल से leukemia से पीड़ित थे। उन्होंने हंंसते हुए और लोगों को हंसाते हुए इस दुनिया का साथ छोड़ा। इस बयान में लॉकडाउन की वजह से भीड़ इकट्ठा ना होने की भी बात कही गई है। लोग से अपील की गई है कि वह नियम का पालन करें, जो इस वक्त लागू हैं।
बुधावार हुई तबीयत ख़राब
बुधवार को एक्टर की तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई, जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया। उनका इलाज़ मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल में चल रहा था। भाई रणधीर कपूर ने इस खबर को कन्फर्म किया था कि ऋषि कपूर की तबीयत ठीक नहीं है। अब इसी हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली।
सांस लेने में थी दिक्कत
ऋषि कपूर को सांस लेने में दिक्कत थी। ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में ही न्यूयॉर्क में लगभग एक साल कैंसर का इलाज करवाने के बाद भारत लौटे थे। उन्हें साल 2018 में पता चला था कि वह कैंसर से पीड़ित हैं। इसके बाद वह अपने इलाज़ के लिए न्यूयॉर्क गए थे। उनके आखिर वक्त में उनकी पत्नी नीतू कपूर उनके साथ ही रहीं।
दिल्ली से घर आना चाहती हैं बेटी रिद्धिमा
ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर दिल्ली में हैं। पिता की तबीयत ख़राब होने की जानकारी मिलते ही, उन्होंने सरकार से दिल्ली से मुंबई तक की यात्रा की इजाजत मांगी है। गौरतलब है कि लॉकडाउन की वजह से सभी प्रकार की यातयात सुविधाएं बंद हैं। ऐसे में वह अभी दिल्ली में फंसी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.