FLASHMAHARAJGANJUTTAR PRADESH

सवेबारात त्यौहार कव्रिस्तान में न मनाकर अपने घरों में ही मनाया जाय- गुड्डु खान

सवेबारात त्यौहार कव्रिस्तान में न मनाकर अपने घरों में ही मनाया जाय- गुड्डु खान
कोरोना जैसी महामारी में लाॅकडाउन के मद्देनजर नपा अध्यक्ष नौतनवा ने बैठक कर लिया निर्णय
सुनील शर्मा 
पीएम ने सर्विस रतनपुर महराजगंज । कोरोना जैसी  महामारी से  आज देश  भारी संकट में पड़ा हुआ है  जिस पर  लगातार  आम जनमानस शासन के निर्देश पर  लाॅकडाउन  का सम्मान करते हुए  इस महामारी से निजात पाना चाहते हैं
इसी बीच  अल्पसंख्यक समुदाय  का  त्यौहार इस बार 9 अप्रैल को पड़ने वाला त्यौहार सवेबारात ऐसे समय मे पड़ा है जब पूरे विश्व मे कोरोना जैसे घातक वायरस ने तबाही मचाया हुआ है जिधर भी नजर जा रही है उधर ही हो हल्ला मचा हुआ है,
ऐसी विषम परिस्थिति में इस त्यौहार को किस तरह मनाया जाय इसको लेकर नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड़डू खान ने मुस्लिम समाज के प्रमुख लोगो के साथ अपने कैम्प कार्यालय पर आज एक बैठक किया जिसमे लोगो ने अपनी-अपनी राय से लोगो ने श्री खान को अवगत कराया।
लोगो से राय लेने के बाद श्री खान ने एक प्रेस नोट्स जारी करते हुए बताया कि “कोरोना वायरस की भवायहता को देखते हुए इस्लाम धर्म के लोगो ने एक मत होकर ये तय किया कि इस बार यह त्यौहार कव्रिस्तान में न मनाकर अपने- अपने घरों में मनाया जाएगा।

इस संकट की घड़ी में  नपाध्यक्ष ने लिया निर्णय  सब ने भरी हुंकार

नगर पालिका अध्यक्ष नौतनवा ने बैठक में सभी मुस्लिम समुदाय के गुरुओं के साथ बैठक में बताया कि आज अपना देश भारी संकट में है कोरोना जैसी महामारी को लेकर जगह-जगह लोग अपने घर में सहमे हुए हैं कि इस महामारी को और फैलने न दिया जाए।
इस बीच में अगर यह त्यौहार हम लोग बाहर कहीं मनाते हैं तो वहां भीड़ होगी लोगों में दूरी नहीं बन पाएगी जिससे शासन के निर्देश का अपमान होगा ऐसी घड़ी में राष्ट्र रक्षा के लिए हम लोगों को यह त्यौहार शांति माहौल में अपने घर में ही मना लिया जाए जिस पर बैठक में पहुंचे लोगों ने हुंकार भरी और यह निर्णय सर्वमान्य मान लिया गया।
इस अवसर पर कब्रिस्तान कमेटी नौतनवा के सदर मौलाना अबुल कलाम,प्रिंसिपल मदरसा कुर्तियां मौलाना कमरुलहसन, सेक्रेटरी मनौवर हुसैन,कव्रिस्तान नौतनवा के मोतवल्ली रफत,शमसुद्दीन कुरैशी,खुर्शेद आलम आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button