*विधायक जय चौबे और ब्लॉक प्रमुख मनोज राय ने खलीलाबाद ब्लाक क्षेत्र की 12 परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास*

  पीएम संवाददाता *संतकबीरनगर। खलीलाबाद ब्लॉक के सभागार में सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे और ब्लॉक प्रमुख मनोज राय ने 1 करोड़ 3 लाख रुपये की 12 परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

इन परियोजनाओं में आगनबाड़ी केंद्र से लेकर इंटरलॉकिंग, शौचालय निर्माण, विद्यालय का सुंदरीकरण सहित अन्य विकास योजनाएं शामिल है। ब्लॉक अधिकारियों, ग्राम प्रधानों व बी डी सी सदस्यों की मौजूदगी में आयोजित

कार्यक्रम में विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने कहा कि सरकार विकास के लिए संकल्पित है। गाँव का विकास सरकार की प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि विकास की योजनाएं जब जमीनी धरातल पर उतरती है तो जनमानस लाभान्वित होता है।

केंद्र व प्रदेश सरकार के केंद्र में गाँव-गरीब का विकास पहली प्राथमिकता है। विधायक ने कहा कि आज की गई परियोजनाओं के लोकार्पण से लोगों को फायदा होगा। उन्होंने ब्लॉक प्रमुख मनोज राय के कार्यों और विकास के संकल्प की सराहना की। इस दौरान ब्लॉक प्रमुख मनोज राय ने कहा कि क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि ब्लॉक के गांवों में विकास की किरण पहुंचे इस सोच और संकल्प के साथ बी डी सी सदस्यों और लोगों के सहयोग से विकास कराया जा रहा है। खलीलाबाद ब्लाक सभागार में सोमवार क्षेत्र की विकास के लिए साढ़े सत्तरह करोड़ मनरेगा के लेबर बजट व 2 करोड़ सात लाख का राज्यवित्त बजट अनुमोदित किया गया। यहां पर ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की कार्य योजना को लेकर एक बैठक हुई।

अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख मनोज राय ने बैठक में पंचायत समिति सदस्यों की मनरेगा वार्षिक कार्य योजना वर्ष 2019-20 के बजट को सर्वसम्मति से अनुमोदित किया तथा पूर्व मनरेगा योजना के अधूरे कार्य को शीघ्र निष्पादन करने की भी चर्चा की गयी। सदस्यों ने अपनी समस्या को भी गिनाकर उसका निदान करने की बात कही। खंड विकास अधिकारी राकेश ने कहा कि मनरेगा योजना से संबंधित जो भी समस्या है उसका त्वरित निस्तारण किया जाएगा।

जिन सदस्यों ने अपनी समस्या को बताया है उसपर उच्च अधिकारी से वार्ता करके निदान किया जाएगा। जाॅब कार्डधारियों को हर हाल में कार्य देने पर बल दिया गया। इस मौके पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत शशिभूषण, संतराम चौधरी, ग्राम विकास अभय प्रताप सिंह संतोष पांडेय, अनिल सिंह, राजनारायन शुक्ला, रामजी गुप्ता, सचिव पांडेय, दिलीप चंद पांडेय, निर्मला देवी, बैजनाथ यादव, राम सिंह, किसमती देवी, दयाराम, प्रदीप कुमार, सुनील, अवनीश पांडेय, रामरतन, जितेंद्र सिंह, अखंड बहादुर सिंह, लोरिक प्रसाद, गंगाराम, श्रवण यादव, अशोक चौधरी, रितेश कुमार, संजय, हरिद्वार समेत अनेक ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहे।*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.