कृष्णनगर के ऋषि गुप्ता ने अविष्कार किया विद्युत से मुर्गी का बच्चा उत्पादन करने वाला मसीन

0
344

Policemukhbir.Com
(पीएम) संवाददाता  बढ़नी, सिद्धार्थनगर। आप लोगो ने बड़े बड़े शहरों में  मसीन तो बहुत ही देखी होगी लेकिन कृष्णनगर के ऋषि गुप्ता ने अपने मेहनत और लगन शील द्वारा यह मसीन बनाया है।ऋषि ने ये मसीन बनाने की खोज भारत के गोरखपुर से किया था।

वहा पे इन्होंने देखा काफी बड़ी मसीनो को देखा और दिमाग में आया कि इस के माध्यम से छोटा मसीन भी बन सकता है तो ऋषि को समान इकठ्ठा करने में काफी दिन लगे कुछ सामान मिले तो कुछ ऑनलाइन द्वारा मंगाना पड़ा और अपने मेहनत और लगन शील से यह मसीन आखिर में बना ही लिया,और ये 21 दिन में अण्डे से बच्चा निकाल के सब को आश्चर्यचकित कर दिया 4 बार विफल होने के बाद पाँचवी बार सफल हो ही गए

ऋषि गुप्ता को इस मसीन को बनाने में कुल 8 महीने  का समय लगा। आप लोगो को एक बात और बताता चलु ये ऐसे बहुत ही प्रोजेक्ट अपने विद्यालय में बना चुके है ये बचपन से काफी प्रतिभावान और लगनशील विद्यार्थी थे।,इन को ऐसे प्रोजेक्ट वेगेरा बनाने में बहुत ही रुचि सुरु से ही थी।
ये बचपन से ही काफी प्रतिभावान थे।नेपाल सामाजिक मंच के मीडिया-प्रवक्ता राहुल मोदनवाल ने ऋषि गुप्ता को बधाई देते हुए कहा कि सभी बच्चों में कुछ न कुछ गुण छुपे होते है और उस गुण को बाहर निकालने की बस आवश्कता है और सही दिशा की आवश्कता है जो माता पिता और अध्यापक द्वारा यह दिशा विद्यार्थियों को दिखाया जा सकता है अगर इसी तरह से मेहनत और लगनशील से बढ़ते रहे तो यही कल के थॉमस अल्वा एडिसन जैसे बड़े विज्ञानिक का रूप ले सकते है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.