Policemukhbir.Com
(पीएम) संवाददाता  मिर्जापुर   पहाड़ी विकास खंड के सिंधौरा ग्रामसभा की जमीन पर पशुपालन विभाग द्वारा राज्य योजना के अंतर्गत वृहद गो संरक्षण केंद्र का शिलान्यास सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसी योजना के तहत पहाड़ी ब्लाक के सिंधोरा में तीन हेक्टेयर जमीन पर वृहद केंद्र बनाया जा रहा है। 1500 पशु रखे जा सकेंगे। इसके अलावा सड़क चट्टी चौराहे पर पशुओं के आतंक से लोगों को मुक्ति भी मिल जाएगी।

उन्होंने जनपद में किये गए विकास कार्यो को क्रम चुनार पुल, बेलवन पुल, मेडिकल कालेज, 100 बेड का अस्पताल एवं सिंधोरा में पीपापुल आदि चीजों के बारे में विस्तार से बताया। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि

निराश्रित गो पशुओं को रखने के लिये बनाया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर उसे बढ़ाने की बात कही। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने बताया कि निराश्रित पशुओं में बछड़े व बैल ज्यादातर देखने के लिये मिलते हैं जिसके रोकथाम के लिये सेक्स साकेट सीमन के लिये विस्तृत रूप से चर्चा चल रही है।

अगर यह सफल हो गया तो 95 प्रतिशत बछिया ही पैदा होंगी। इस मौके पर उपजिलाधिकारी सदर आशुतोष दुबे, रमाकांत पटेल, मेघनाथ पटेल, डॉ कमलेश सिंह, हरिशंकर सिंह, राधेश्याम पटेल, रामकुमार विश्वकर्मा, खण्ड विकास अधिकारी, उषा पाल, ग्राम प्रधान संतोष, बिन्द , वीरेंदर पटेल कार्यक्रम का संचालन ईश्वर देव नारायण चतुर्वेदी आदि लोग उपस्थित रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.