लूटा गया  पड़ोसी स्वर्ण व्यवसाई,  सोती रही कोल्हुई पुलिस

0
58

 

लूटा गया  पड़ोसी स्वर्ण व्यवसाई,  सोती रही कोल्हुई पुलिस

आईजी ने थाने का किया निरीक्षण महिला हेल्प डेस्क का हाल देख, व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर थानाध्यक्ष रामसहाय चौहान को लगायी कड़ी फटकार

एसपी महाराजगंज प्रदीप गुप्ता को भी कस्बे के सर्राफा व्यापारी के दुकान में हुई चोरी का खुलासा जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया।

पीएम  न्यूज सर्विस महाराजगंज । जनपद के गोरखपुर सोनौली हाईवे पर स्थित कोल्हुई मुख्य कस्बे में थाने से महज 50 कदम की दूरी पर स्थित सना जेवेलर्स नामक दुकान में भीषड लूट का वारदात आया सामने जिससे जनपद के पुलिस महकमे के उँडे होंस। पूरी जानकारी के लिए बता दे कोल्हुई उपनगर में स्थित सना जेवेलर्स के नाम से मशहूर एक स्वर्णकार व्यसायी के दुकान से बीती रात चोरों ने दुकान के पीछे से नकब काटकर दुकान में घुस पूरी रात जमकर तांडव मचाया साथ ही दुकान में स्थित तिजोरी कक्ष का ताला तोड़ तिजोरी के चारो लॉक खोल कर 20 लाख के आभूषण को चुरा कर आभूषण बॉक्स को छत पर ही फेक दिया ।

इसे भी देखें ,एसडीएम ने कसा तस्करी पर नकेल ,सीमा पर 800 लीटर डिजल पेट्रोल सयुंक्त टीम ने किया बरामद

50 हज़ार नगद भी उठा ले गए और दुकान में लगे कमरे के तार काट कर डीवीआर बॉक्स भी उठा ले गए जिससे कोल्हुई पुलिस का क्षेत्र में काफी किरकिरी हो रही है तथा एक बार फिर पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो गए है और कोल्हुई पुलिस के रात्रि गश्त के दावे की पोल खुलती नज़र आई। लोगो द्वारा बताया गया कोल्हुई पुलिस गस्त के नाम पर ढकोसलाबाजी करती है इसलिए इतनी बड़ी चोरी का वारदात संभव हुई है ।

पूरे क्षेत्र के व्यापारी समेत ग्रामीण भयभीत हो गए है। उक्त दुकान मालिक हाजी कमाल अहमद द्वारा बताया गया बुधवार रात 8 बजे दुकान बंद कर के वह अपने घर बड़हरा इंद्रदत्त चले गए थे गुरुवार सुबह में किसी द्वारा फ़ोन से बताया गया उनके दुकान में चोरी हो गई साथ ही उन्होंने कहा चोरो द्वारा 20 लाख रुपये तथा 50 हज़ार नगदी लूट लिया गया।

बताते चले चोरी की घटना की सूचना मिलते ही आलाधिकारियों में हड़कंप मच गया वही गुरुवार को पूरा दिन कोल्हुई कस्बे में आला अधिकारियो का जमावड़ा लगा रहा और छानबीन चलती रही। मौके पर पुलिस कप्तान , एएसपी, पुलिस क्षेत्राधिकारी पहुँच मुआयना कर उचित कार्यवाही का आश्वाशन दिया साथ ही कप्तान प्रदीप गुप्ता द्वारा कई जांच टीम गठित कर क्राइम ब्रांच की टीम तथा एसएसबी ठूठीबारी की डॉग स्क्वाड टीम को जांच पड़ताल के लिए लगाया गया।

जानकारी के लिए बता दोपहर के बाद घटनास्थल पर डॉग स्क्वाड की टीम भी पहुँच जांच पड़ताल में जुट गई और दुकान से लेकर कोल्ड स्टोरेज तथा पूरी सीवान तक पहुँच गयी। लोगो द्वारा बताया गया उसी सिवान में यूके लिपस्टिक की पेड़ है जहाँ से चोरो ने सीढ़ी बनाया और काली मंदिर पर भी लिपिस्टिक लकड़ी के कुछ हिस्से देखे गए जो कि बरामद सीढ़ी कोल्हुई पुलिस अपने कस्टडी में सुबह ही ले ली थी।

सूत्रों के अनुसार कोल्हुई कस्बा पिछले एक साल से चोरी के मामले में चर्चित रहा निरंतर साप्ताहिक बाजार के दिन बाइक चोरी, तो कभी चारपहिया, तो कभी नकब लगाकर दुकान में चोरी, तथा ताला तोड़ घर मे चोरी फिर भी स्थानीय प्रशासन द्वारा सुरक्षा हेतू कोई ठोस कदम नही उठायी गयी और ना ही चोरी के घटना के रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा कोई दिशा निर्देश स्थानीय प्रशासन को दी गई जिसका नतीजा साफ झलक रहा है ।

क्षेत्र में लगातार चोरिया बढ़ती जा रही है और थानाध्यक्ष बिल्कुल कोल्हुई क्षेत्र में हो रही चोरियो में अंकुश लगाने में नाकामयाब रहे। लेकिन बड़ा सवाल यह कि आखिर कोल्हुई थानाध्यक्ष रामसहाय चौहान द्वारा गस्त व्यवस्था में इतनी बड़ी लापरवाही क्यों की गई जिससे उक्त चोरी का घटना घटित हुआ, पुलिस प्रशासन के नाक के नीचे से भीषण चोरी कैसे मुमकिन हो गई, उक्त प्रकरण जांच का विषय है।

अब आगे दिलचस्प यह भी होगी कि स्थानीय पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारियों द्वारा कब तक और और किस हद तक कार्यवाही कर चोरो की गैंग को पकड़ने में कामयाबी हासिल की जाती है जो कि चोरो ने बड़ी चुनौती दी है। बताते चले उक्त व्यापारी के दुकान में चोरी की घटना की सूचना मिलते ही सुबह 7 बजे ही उत्तर प्रदेश उधोग व्यापार प्रतिनिधि मंडल कोल्हुई के नगर अध्यक्ष राम जायसवाल समेत कृष्णशंकर उपाध्याय, देव अग्रहरि, अभिषेक रौनियार, गणेश मद्धेसिया , सेराज खान ,अजीज खान, मोहन प्रजापति ,संजय पांडे, असलम खान आदि पदाधिकारी पहुंच पूरा दिन घटनास्थल पर मौजूद रहे

प्रशासन से उचित कार्यवाही करने की मांग किये तथा पीड़ित व्यापारी को न्याय दिलाने की बात कही और यह भी कहा अगर पीड़ित को न्याय जल्द से जल्द नही मिला तो व्यापार मंडल के लोग उक्त प्रकरण को लेकर प्रदेश स्तर तक जाएगा और व्यापारी एकता का जबरजस्त प्रदर्शन करेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी जिसमे प्रशासन द्वारा 3 दिन के अंदर चोरी का खुलासा करने का आश्वाशन दी गई वही कस्बे के व्यपारियो समेत बसपा जिला सचिव नदीम अहमद अब्बासी, पूर्व विधायक फरेंदा विनोद तिवारी, पूर्व प्रधान प्रतिनिधि मनोज सिंह, समाजसेवी रामकेश प्रजापति, हृदय उपाध्याय , दीपू पांडेय आदि लोग मौके पर पहुँच उक्त चोरी की घटना पर दुख जताते हुए दुकानदार को संतावना दिए।

जानकारी के लिए यह भी बता दे उक्त चोरी की घटना का जायज़ा लेने देर शाम आईजी गोरखपुर जोन राजेश डी मोदक घटनास्थल पर पहुँच जायज़ा लिए और आसपास के दुकानदारों से इसके अतिरिक्त चोरी की घटनाओं के बारे में पूछताछ किया जहां मौजूद व्यपारियो ने स्थानीय प्रशासन का सुरक्षा हेतु लापरवाही बरतने की बात कही और लगातार हो रही बाइक चोरी की घटनाओं के बारे में आईजी को रूबरू कराया जिससे आईजी काफी नाराज दिखे ,

आईजी राजेश डी मोदक निरीक्षण करने के बाद थाने पहुंचे जहाँ पुलिसकर्मियो में हड़कंप मच गया , आईजी ने थाने का भी निरीक्षण किया तथा महिला हेल्प डेस्क का हाल देख, व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर थानाध्यक्ष रामसहाय चौहान को कड़ी फटकार लगाई वही एसपी महाराजगंज प्रदीप गुप्ता को भी कस्बे के सर्राफा व्यापारी के दुकान में हुई चोरी का खुलासा जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया।

बता दे पूर्व में भी थानाध्यक्ष कोल्हुई रामसहाय चौहान मटर तस्करी कराने को लेकर बदनाम हो चुके है तथा कोल्हुई कस्बे के लोगो द्वारा उनपर गंभीर आरोप लगाया गया था जिससे क्षेत्र में पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी और एक बार फिर सर्राफा व्यापारी के दुकान में चोरी को लेकर थानाध्यक्ष के कार्यप्रणाली एवं कोल्हुई पुलिस के खिलाफ लोगो मे काफी आक्रोश देखने को मिला रहा है जहाँ एक बार फिर कोल्हुई पुलिस कटघरे में खड़े होते दिखाई दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.