नपा अध्यक्ष नौतनवा ने धर्मगुरुओं के साथ की बैठक
सुनील शर्मा 
पीएम न्यूज सर्विस  रतनपुर महाराजगंज । नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष *गुड़डू खान* की अगुआई में सारे धर्मो के   धर्मगुरुओं,बुध्दजीवियो,ब्यापारियों, सभासद गणो व आमजन के साथ एक बैठक का आयोजन जलकल परिसर में किया गया।इस बैठक में अयोध्या के ऐतिहासिक राम मंदिर व बाबरी मस्जिद के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आने वाले अंतिम फैसले से उपजने वाली स्थितियों को लेकर चर्चा हुई।कार्यक्रम का संचालन राजेश ब्वाएड ने सफलता पूर्वक किया।
इस अवसर पर श्री खान ने कहा कि अयोध्या में मंदिर और मस्जिद को लेकर दो सम्प्रदायों के बीच अपनी अपनी आस्था, विश्वास व भावनाओ की लड़ाई लड़ी जा रहा रही है।जहा एक समुदाय रामलला की जन्मभूमि होने की बात कर राम मंदिर निर्माण की बात करता है वंही दूसरा समुदाय अपना पक्ष रखते हुए बाबरी मस्जिद के होने की बात करता है,इस लड़ाई में आने वाले अंतिम फैसले का सभी को सम्मान करने की जरूरत है।
अयोध्या प्रकरण में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को दृष्टिगत रखते हुए सभी *धर्मगुरुओ* ने एक स्वर में कहा कि “इस भावनात्मक लड़ाई में जीत किसी की भी हो दोनों ही सूरत में इबादत व पूजा परमेश्वर की होनी है इसको दृष्टिगत रखते हुए हम-सब को संयम रखने की जरूरत है।
वही
ब्यापार मण्डल अध्यक्ष *राधेश्याम सिंह* ने कहा कि “यह लड़ाई किसी की व्यक्तिगत लड़ाई न होकर भावनाओ की लड़ाई बन गयी है,इस लड़ाई में फैसला किसी के भी पक्ष में हो सभी को अपनी तरफ से ऐसा कुछ नही करना है जिससे किसी का हित प्रभावित हो।
इस अवसर पर फादर मैथ्यू, सरदार सहेन्द्र सिंह, मौलाना कलाम,ब्यापार मण्डल अध्यक्ष राधेश्याम सिंह, सरदार परमजीत सिंह,अधिशासी अधिकारी वीरेंद्र कुमार राव, बन्टी पाण्डेय,राजकुमार गौड़,हरिबहादुर गुरुंग, महताब आलम,खुर्शेद आलम,सरदार रंजीत सिंह,समीउल्लाह अन्सारी, वीरेन्द्र तिवारी, रफत अन्सारी, मो0 अली,मीरा सिंह, शिव शंकर मद्धेशिया,प्रमोद पाठक,धीरेन्द्र सागर के अलावा सभी सम्मानित सभासद गण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.